JEE Main 2022: जेईई मेन सेशन 2 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जल्द ही करें अप्लाई

JEE Main 2022: सयुक्त प्रवेश परीक्षा- जेईई मेन 2022 के दूसरे सत्र की आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार इंजीनियरिंग दाखिलों के लिए JEE मेन इग्जाम में उपस्थित होना चाहते हैं, और अभी तक आवेदन नहीं किए हैं तो जल्द ही आवेदन के लिए अप्लाई करें।

इसे भी पढ़ें- West Bengal 12th Result 2022 in Hindi : जारी हुआ वेस्ट बंगाल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, फटाफट इस लिंक करें चेक

आपकों बता दें, जेईई मेन 2022 के एप्लीकेशन फॉर्म (JEE Main 2022 Application Form) के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट कर एप्लीकेशन फार्म भरे, जो भी उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं। वो जेईई मेन JEE Main एप्लीकेशन फॉर्म भरने से अपनी ऐलिजविलिटी क्राइट्रेरियां जरूर जाँच ले। परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख 30 जून, 2022 है, और जिन उम्मीदवारों ने सेशन 1 के लिए आवेदन किया था, वो उम्मीदवार सेशन 2 के रजिस्ट्रेशन लिए अपने पुराने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म को भरने के बाद अपनी डिटेल की जांच अवश्य करनी चाहिए। अगर उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय कोई भी गलती करते हैं, तो उसे करेक्शन विंडो के द्रारा सुधार कर पाएगें।

इसे भी पढ़ें- Food Inspector Kaise Bane: How to become a Food Inspector?

 JEE Main Exam के लिए ऐसे करे आवेदन:

  1. सबसे पहले जेईई मेन की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in विजिट करें।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर जाकर जेईई मेन 2022 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद डिटेल्स भरें और सबमिट पर क्लिक करें।
  4. सबमिट पर क्लिक के बाद, खाते में लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरें।
  5. इसके बाद जरुरी दस्तावेज अपलोड करें और दिए गए शुल्क का भुगतान करें।
  6. इसके बाद कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड करें और उसकी एक हार्ड कॉपी रख लें।

आपकों बता दें जनरल वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है, जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवार को 350 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी।

Leave a Comment